Election Results 2022 Delhi, Gujarat, HP Live Counting, Winners

हम यहां दिल्ली, गुजरात, एचपी लाइव काउंटिंग और विजेताओं के लिए चुनाव परिणाम 2022 की नवीनतम जानकारी प्रदान कर रहे हैं। अधिक जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

खबरों में हर जगह एक ही नाम सुनने को मिलता है, बी जे पी. भारतीय जनता पार्टी फिलहाल 107 सीटों से आगे चल रही है. आप के बाद 95 सीटों के साथ। चुनाव की जंग है अब सीधा प्रसारण हो रहा है!

चुनाव परिणामों के बारे में अधिक जानने के लिए लेख पढ़ना जारी रखें!

चुनाव परिणाम 2022

मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरू हुई। एग्जिट पोल में बीजेपी आगे चल रही है.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी), 250 वार्डों के चुनाव 4 दिसंबर 2022 को आयोजित किए गए थे। भाजपा, आप और कांग्रेस जैसे विभिन्न दलों को देखते हुए चुनाव के लिए गहन माहौल है। करीब 42 केंद्रों पर चुनाव हुए थे। मतदान योग्य मतदाताओं द्वारा किया जाता है, और अब गिनती शुरू करने का समय है।

चुनाव परिणाम

इस बार आप और बीजेपी दोनों में कांटे की टक्कर है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब दोनों विपक्षी पार्टियां एक्शन में हैं। 2017 में ये पार्टियां चुनाव में थीं जिसकी विजेता भारतीय जनता पार्टी थी। आइए एक नजर डालते हैं एमसीडी चुनाव नतीजों पर।

अब तक के वोट हैं:

बी जे पी एएपी कांग्रेस
131 90 6

हालांकि, अलग-अलग न्यूज चैनलों पर वोट काउंट में मामूली अंतर है। लेकिन हम कह सकते हैं कि पार्टी द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए बीजेपी चुनाव में आगे चल रही है। ऐसा नहीं है कि दूसरी पार्टियां जनता को लाभ पहुंचाने में पीछे हैं, लेकिन बीजेपी की मेहनत को कम करके नहीं आंका जा सकता. मतदाताओं की सूची बढ़ाने के लिए पार्टी किसी तरह जनता का विश्वास हासिल करने में कामयाब रही।

वर्तमान हाइलाइट्स: हाल ही में आई खबरों के मुताबिक बीजेपी आम आदमी पार्टी से आगे बताई जा रही है। इससे जनता को निर्देश मिल रहा है कि चुनावी पार्टियों में कड़ा मुकाबला है।

टाइम्स नाउ सर्वेक्षण के अनुसार वार्डों की चर्चा नीचे की गई है:

बी जे पी एएपी कांग्रेस
84-94 146-156 6-10

चुनाव परिणाम मतगणना केंद्र 2022

मतगणना केंद्र द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर, मॉडल टाउन, शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार और नंद नगरी सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। चुनाव पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ हुए थे और अब मतदान के नतीजे भी पूरे सुरक्षा बल के साथ हो रहे हैं। ताकि धोखाधड़ी और किसी भी असामान्य गतिविधि से बचा जा सके।

  1. एनपीसीआईएल भर्ती 2022
  2. साउथ सीजन 6 की रानी
  3. शाक नेट वर्थ
  4. एचपी बोर्ड परीक्षा दिनांक 2023

चुनाव परिणाम दिल्ली और गुजरात 2022

कांग्रेस दिल्ली और गुजरात राज्यों में खराब प्रदर्शन दिखा रही है। इसके अलावा इस समय बीजेपी और आप चुनाव में आगे चल रही है.

दिल्ली लाइव: आम आदमी पार्टी राज्य में 102 सीटों, भाजपा (83) और कांग्रेस (8) के साथ आगे चल रही है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि आप को भारत की राजधानी में बहुमत मिल रहा है।

गुजरात लाइव: यह पहली बार नहीं है जब बीजेपी के वोट बढ़ रहे हैं. गुजरात में कांग्रेस और आप की 19 सीटों के साथ 150 सीटें हैं; 11. साल 2022 तक पीछे जाएं तो भगवा रंग ने जनता के दिए वोटों को गले लगाते हुए 127 सीटों पर जीत हासिल की थी. गुजरात के वर्तमान आँकड़े इस प्रकार हैं:

  • बीजेपी: 46% वोट
  • आप: 20% वोट
  • कांग्रेस: ​​26% वोट

अगर इस बार के आंकड़े यही रहेंगे तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि गुजरात में बीजेपी और दिल्ली में आप चुनाव नतीजों की बाजी मार लेगी!

चुनाव परिणाम दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश लाइव मतगणना, विजेता

चुनाव परिणाम एचपी लाइव काउंटिंग 2022

सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से कहा कि उन्हें इस बार 180 से ज्यादा सीटें मिलने वाली हैं. उनकी बातों में जो विश्वास देखा जा सकता है लेकिन वोट पूरी तरह से जनता पर निर्भर करता है #DelhiMCDPolls

हालांकि, हिमाचल प्रदेश को चुनाव जीतने के लिए केवल 35 सीटों की आवश्यकता है। हिमाचल प्रदेश में जरूरी सीटें हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस में आपस में जंग चल रही है.

जरुर पढ़ा होगा: एचपी चुनाव परिणाम 2022

चुनाव परिणाम विजेता 2022

हमने नवीनतम जानकारी एकत्र की है और नीचे दी गई छवि में नवीनतम अपडेट प्रदान किया है।

एमसीडी चुनाव परिणाम

यह तय नहीं है कि इस चुनाव में कौन सी पार्टी जीतेगी, लेकिन हमें उम्मीद है कि सबसे अच्छी जीत होगी। इसके अलावा वर्षों तक राज करने की बात है और जनता ऐसी पार्टी चाहती है जो उनकी मौजूदा समस्याओं को समझ सके और उसका उचित समाधान दे सके। जनता असंभावित पार्टी को चुनने का प्रयोग नहीं कर सकती, इसलिए उन्होंने निर्णायक मानसिकता से वोट दिया था। अब यह गिनती पर निर्भर करता है कि कौन सी पार्टी जीतती है!

निर्णय

खबरों और मतगणना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आप और कांग्रेस का प्रदर्शन बीजेपी से तुलना करने पर कुछ कम चल रहा है. एग्जिट पोल की बात करें तो बीजेपी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के करीब पहुंच रही है. इस प्रकार, AAP और कांग्रेस के लिए सीटें हासिल करने के लिए एक कदम आगे बढ़ने की उलटी गिनती शुरू हो गई है!

एनआईएनइंडिया में आने के लिए धन्यवाद! “परिणाम” पर नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे पोर्टल पर बने रहें और अपनी पढ़ने की प्राथमिकताओं के अनुसार अधिक जानकारी प्राप्त करें।

Leave a Comment

Share to...