Ram Setu OTT Release Date, OTT Right and Platform, Running Time

क्या आप राम सेतु ओटीटी रिलीज डेट, ओटीटी राइट, प्लेटफॉर्म और रनिंग टाइम जैसे विवरण खोज रहे हैं? आप उपयुक्त स्थान पर हैं!

राम सेतु 25 अक्टूबर, 2022 को जारी किया गया था, जिसे इतिहास की सराहना करने वाले, भगवान राम के भक्त, देशभक्त लोगों और पुरातत्व से जुड़े लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।

राम सेतु ओटीटी रिलीज की तारीख

फिल्म अलग-अलग भाषाओं जैसे तेलुगु, हिंदी और तमिल में अलग-अलग दर्शकों के लिए रिलीज़ की जाती है। इसे लगभग 240 देशों में स्ट्रीम किया गया था।

राम सेतु ओटीटी रिलीज की तारीख

फिल्म एक ऐतिहासिक घटना पर आधारित है और इसमें भारत की संस्कृति शामिल है, ऐसा कहा जाता है कि राम सेतु पुल का निर्माण भगवान राम और उनकी वानर सेना ने उस समय किया था जब उन्हें लंका जाना था। आइए इस पूरे लेख को पढ़कर राम सेतु ओटीटी रिलीज डेट के बारे में और जानें।

राम सेतु मूवी के बारे में

अक्षय कुमार की एक्सक्लूसिव फिल्म अब सिनेमाघरों में! की सफलता के बाद मिशन मंगल, जो वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित था, राम सेतु पुरातात्विक घटनाओं पर आधारित है। आपको राम सेतु ओटीटी रिलीज डेट के बारे में बताने से पहले हम फिल्म पर कुछ रोशनी डालना चाहेंगे। हजारों साल पहले के इतिहास में वापस जाने पर, अक्षय को राम सेतु पुल को बचाने के लिए प्रासंगिक सबूत मिलते हैं, जिसे भगवान राम की सेना ने फिल्म में बनाया था।

देश में व्याप्त महामारी की स्थिति के कारण फिल्म का निर्माण रोक दिया गया था। बाद में, कास्ट और क्रू फिल्म को पूरा करने के लिए तैयार थे और इसे 25 अक्टूबर 2022 को रिलीज करने में कामयाब रहे।

अभिषेक शर्मा की पटकथा प्रशंसकों द्वारा पसंद की जाती है और आलोचकों द्वारा टिप्पणी की जाती है। फिल्म शैली मुख्य कलाकारों के साथ एक एक्शन-एडवेंचर थ्रिलर है; नुसरत भरुचा, सत्य देव, जैकलीन फर्नांडीज और नासर। फिल्म की शानदार बात यह है कि नासर की शानदार एक्टिंग को जनता देख रही है। जिस तरह से वह फिल्म में कठिन परिस्थितियों को संभालता है और डॉ आर्यन से मिलता है, उसे अच्छे तरीके से चित्रित किया गया है।

राम सेतु ओटीटी रिलीज डेट स्टोरीलाइन

हम फिल्म के कुछ हिस्सों पर प्रकाश डालते हैं जो आपको पूरी फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए उत्सुक कर देंगे।

डॉ आर्यन कुलश्रेष्ठ (अक्षय कुमार) भारत के बनारस में ऐतिहासिक पुल राम सेतु के पीछे की सच्ची कहानी पर शोध कर रहे हैं। उनका ध्यान भारतीय इतिहास के उन आवश्यक हिस्सों को संरक्षित करने पर केंद्रित है जो लोगों की मान्यताओं और संस्कृति से भी जुड़े हुए हैं।

आपने हिंदू पौराणिक कथाओं, रामायण में इस पुल के बारे में सुना होगा। भगवान राम की सेना उस पर भगवान के नाम के साथ पुल का निर्माण करती है। पत्थर पानी पर बिना किसी सहारे के झूलते हैं। यह पुल लंका की ओर फिर से निर्देशित है जहां रावण ने ‘सीता’ को कैद कर रखा था।

डॉ आर्यन ने लंका में भगवान राम के अस्तित्व पर सबूत लाने के लिए श्रीलंका जाकर अपना शोध शुरू किया। सौभाग्य से, उन्हें एक स्थानीय गाइड, सत्यदेव और एक पर्यावरणविद् डॉ. सांद्रा से सहायता मिलती है। सैंड्रा की भूमिका प्रतिभाशाली जैकलीन फर्नांडीज ने निभाई है।

राम सेतु मिथक या हकीकत

अधिकांश लोग कहानी पर तब तक विश्वास नहीं करते जब तक उन्हें सही तथ्य नहीं मिल जाते। इस प्रकार, डॉ. आर्यन अधिक से अधिक सबूत इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं ताकि भारतीय पुरातत्व विभाग उन पर विश्वास कर सके और राम सेतु पुल की रक्षा करने की कोशिश कर सके।

देश के स्थानीय लोगों के अनुसार उन्हें अपने ईश्वर और संस्कृति में आस्था है। इस प्रकार, वे हर संभव तरीके से इतिहास को बचाना चाहते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे आप फिल्म राम सेतु में देखने जा रहे हैं। राम सेतु ओटीटी रिलीज की तारीख अभी तक फिल्म निर्माताओं द्वारा आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है। इसे देखने के लिए दर्शकों को कुछ समय इंतजार करना होगा।

ओटीटी राइट एंड प्लेटफॉर्म

अक्षय कुमार की साल की पांचवीं फिल्म राम सेतु को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को लेकर दर्शक काफी उत्साहित नजर आए। चूंकि निर्माताओं ने राम सेतु ओटीटी रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है, तब तक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बात करते हैं।

अमेज़न प्राइम वीडियो एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है जिस पर दर्शकों के लिए फिल्म उपलब्ध है। दुनिया भर के दर्शकों के लिए यह फिल्म 10 दिसंबर 2022 के बाद रिलीज होने की उम्मीद है। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने फिल्म के ओटीटी अधिकार पहले ही ले लिए हैं, जब यह सिनेमाघरों में रिलीज होनी बाकी थी।

इसके लिए दर्शकों को 199 रुपये का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा। आपकी पसंद के हिसाब से कई पैकेज हैं जिन्हें आप प्लेटफॉर्म पर चेक कर सकते हैं।

राम सेतु चलने का समय

यह पहली बार नहीं है जब अभिषेक इस तरह की अलग अवधारणा पर आधारित फिल्म बना रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने परमाणु: द स्टोरी ऑफ़ पोखरण बनाई है जो बड़े पर्दे के साथ-साथ “बुद्धू बक्सा” (टेलीविजन) पर भी हिट रही थी।

राम सेतु के लिए 143 मिनट का समय चल रहा है। यदि आप पुरातात्विक तथ्यों की खोज कर रहे हैं तो आप निश्चित रूप से फिल्म की सराहना करेंगे।

राम सेतु बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

संयोग से, राम सेतु दीवाली के त्योहार के दौरान थैंक गॉड फिल्म से टकरा गया, जिसने दर्शकों को भ्रमित कर दिया कि पहले किसे देखा जाए। इस प्रकार, संग्रह डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी (रचनात्मक निर्माता) और अभिषेक शर्मा (निर्देशक) द्वारा अपेक्षित महत्वपूर्ण नहीं है।

71.87 करोड़ कुल मिलाकर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन है जिसे राम सेतु ने आज तक प्राप्त किया है। अधिकांश मीडिया पार्टनर रिपोर्ट कर रहे हैं कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हुई है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

राम सेतु कब जारी किया गया था?

25 अक्टूबर 2022

कौन है राम सेतु के लीड रोल में?

डॉ आर्यन कुलश्रेष्ठ के रूप में अक्षय कुमार

मैं किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर राम सेतु देख सकता हूं?

अमेज़न प्राइम वीडियो

एनआईएनइंडिया में आने के लिए धन्यवाद! हम इस तथ्य की सराहना करते हैं कि आपने इस पूरे लेख को पढ़ने में अपना कीमती समय लगाया है। अपनी विशिष्ट पठन प्राथमिकताओं के आधार पर नवीनतम समाचार, अद्यतन, खेल, प्रवेश, और अधिक प्राप्त करने के लिए हमारे पोर्टल का अनुसरण करते रहें।

Leave a Comment

Share to...